crossorigin="anonymous"> गाजियाबाद : CM योगी ने 6,000 युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए, 10,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे - Sanchar Times

गाजियाबाद : CM योगी ने 6,000 युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए, 10,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे

Spread the love

ST.News Desk : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ₹757 करोड़ की लागत वाली 111 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने 6,000 युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए और 10,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इसके अलावा 632 लाभार्थियों को कुल ₹327 करोड़ का ऋण भी प्रदान किया गया।

एक महत्वपूर्ण घोषणा में, सीएम योगी ने गाजियाबाद में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) केंद्र की स्थापना की योजना का खुलासा किया। उन्होंने निवासियों को आश्वासन दिया कि एम्स दिल्ली में उपलब्ध सभी सुविधाएं गाजियाबाद में उपलब्ध होंगी, जिसके लिए प्रस्ताव पहले ही मंजूरी के लिए भेजे जा चुके हैं।

सरकार की प्रतिबद्धता पर युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रकाश डालते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अपने सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए अवसर पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए नौकरी की संभावनाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य भर के दस जिलों में पहले ही रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं।

सीएम योगी ने पिछले एक दशक में गाजियाबाद में आए परिवर्तन पर टिप्पणी की। उन्होंने शहर को पहले अराजकता और माफिया शासन से ग्रस्त बताया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि यह अब बेहतर सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के साथ एक स्मार्ट शहर के रूप में विकसित हो रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *