crossorigin="anonymous"> छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ Vishnu Deo Sai का राज, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, दो उपमुख्यमंत्री भी बने - Sanchar Times

छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ Vishnu Deo Sai का राज, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, दो उपमुख्यमंत्री भी बने

Spread the love

भाजपा नेता विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। वह प्रदेश के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री भी हैं। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। अरुण साव और विजय शर्मा ने राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। कार्यक्रम के लिए साइंस कॉलेज ग्राउंड में तीन अलग-अलग मंच बनाये गये थे।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के उनके समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों भी शामिल हुए। छत्तीसगढ़ में भगवा पार्टी ने कांग्रेस को हराया और राज्य की सत्ता में वापसी की। 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा में, भाजपा ने 54 सीटें हासिल करके बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया और कांग्रेस 35 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। विधानसभा चुनाव 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में हुए थे।


Spread the love