crossorigin="anonymous"> झारखंड CM हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की - Sanchar Times

झारखंड CM हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की

Spread the love

सोरेन ने कहा, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी

ST.News Desk : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस समय दिल्ली में हैं। आज उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सोरेन ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी और उन्होंने लंबे समय से इस मुलाकात की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के बाद अब झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। सोरेन ने भरोसा दिलाया कि वे पूरी ताकत से सरकार चलाएंगे और आगामी चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे।

सोरेन ने सोमवार को भी महत्वपूर्ण घोषणा की कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ अभ्यर्थियों की मौत के मद्देनजर आबकारी सिपाही भर्ती अभियान को तीन दिनों के लिए रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक समिति गठित की गई है जो इन मौतों के कारणों की जांच करेगी। सोरेन ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए बताया कि परीक्षा की शारीरिक दक्षता भाग को अब सुबह नौ बजे के बाद आयोजित नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अभ्यर्थियों की मौतों को दुखद और हृदयविदारक बताया और पिछली सरकार द्वारा बनाए गए नियमों की तत्काल समीक्षा के निर्देश दिए। भाजपा ने दावा किया है कि अब तक 15 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है, जबकि झारखंड पुलिस के अनुसार 12 मौतें हुई हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस आंकड़े को चार बताया है। झारखंड आबकारी सिपाही भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 22 अगस्त को शुरू हुई थी और यह नौ सितंबर तक चलनी थी।


Spread the love