crossorigin="anonymous"> दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 को लेंगे शपथ - Sanchar Times

दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 को लेंगे शपथ

Spread the love

दिल्ली के मौजूदा मंत्री कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और इमरान हुसैन अपने पदों पर बने रहेंगे

ST.News Desk : दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 सितंबर को शपथ लेने जा रहे हैं। आतिशी, जो पहले से ही वित्त, शिक्षा और राजस्व जैसे 14 विभागों का प्रबंधन कर रही थीं, शनिवार को पांच कैबिनेट मंत्रियों के साथ पद की शपथ लेंगी।

शुरुआत में केवल आतिशी के शपथ लेने की योजना बनाई गई थी, लेकिन बाद में यह निर्णय लिया गया कि उनके मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के मौजूदा मंत्री कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और इमरान हुसैन अपने पदों पर बने रहने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही, मुकेश अहलावत का नाम भी नए मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए चर्चा में है।

आतिशी, कांग्रेस की शीला दीक्षित और बीजेपी की सुषमा स्वराज के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनेंगी। उन्हें इस भूमिका के लिए सबसे आगे माना जा रहा था, खासकर उनके अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ घनिष्ठ संबंधों के कारण।

आतिशी दिल्ली विधानसभा में कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। वह पहले दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के सलाहकार के रूप में प्रमुखता से उभरीं और 2020 के चुनाव में विधायक बनकर राजनीति में एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया।

अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में आप विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से मंजूरी मिल गई, जिससे अनिश्चितता का दौर समाप्त हुआ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *