crossorigin="anonymous"> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों को विपक्ष की आलोचना का जवाब देते समय मर्यादा बनाए रखने की दी सलाह - Sanchar Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों को विपक्ष की आलोचना का जवाब देते समय मर्यादा बनाए रखने की दी सलाह

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीजेपी सांसदों को विपक्ष की आलोचना का जवाब देते समय मर्यादा बनाए रखने की सलाह दी। वह 2023 की आखिरी संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। पीएम ने संसद में विपक्ष के रवैये पर भी दुख जताया। उन्होंने कहा कि विपक्ष की हताशा और बौखलाहट तीन राज्यों में हार से है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से युवाओं द्वारा किये गये सुरक्षा उल्लंघन का समर्थन कर रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य मोदी को हटाना है लेकिन सरकार का मकसद देश का विकास करना है।

पीएम मोदी ने संसद में विरोध प्रदर्शन को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि उनके आचरण से यह सुनिश्चित होगा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में उनकी संख्या और कम हो जाएगी जबकि भाजपा को संख्या में फायदा होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले हर व्यक्ति को जो कुछ हुआ उसकी सामूहिक रूप से निंदा करनी चाहिए थी। प्रधानमंत्री ने भाजपा सदस्यों से संयम बनाए रखने और लोकतांत्रिक मानदंडों का पालन करने को कहा है।

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ अपनी रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को इंडिया ब्लॉक पार्टियों की बैठक में मोदी ने कहा कि उनका लक्ष्य उनकी सरकार को उखाड़ फेंकना है, लेकिन उनकी सरकार का लक्ष्य देश के लिए उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करना है। उन्होंने बीजेपी सांसदों को सत्र के बाद सीमावर्ती गांवों का दौरा करने की भी सलाह दी। पीएम की चिंताओं के बारे में बात करते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”…पीएम मोदी ने कहा कि आज संसद के लिए 2023 की आखिरी मंगलवार की बैठक है। हॉल में लगभग 2.5 ब्लॉक बीजेपी सांसदों से भरे हुए हैं, 2024 तक पूरा ब्लॉक भर जाएगा.” बीजेपी सांसदों से भरा हो…इंडिया गठबंधन का मकसद पीएम मोदी की सरकार को सत्ता से बाहर करना है लेकिन हमारा मकसद देश का भविष्य उज्ज्वल करना है…”


Spread the love