crossorigin="anonymous"> बिहार के नवादा में भूमि विवाद के बाद राजनीतिक हलचल, नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए - Sanchar Times

बिहार के नवादा में भूमि विवाद के बाद राजनीतिक हलचल, नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए

Spread the love

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने तीखा बयान देते हुए कहा, बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब

ST.News Desk : बिहार के नवादा में कथित तौर पर भूमि विवाद के चलते कई घरों में आग लगाने की घटना के बाद राजनीति गरमा गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस संदर्भ में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने तीखा बयान देते हुए कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है और नीतीश कुमार इस मामले में विफल रहे हैं।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक्स पोस्ट पर लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी, आपकी डबल इंजन वाली सरकार में दलितों के घर जलाए जा रहे हैं। यह भारत की एक गंभीर घटना है। कृपया इस मुद्दे पर कुछ बोलिए, क्योंकि ऐसा लगता है कि यह सब प्रभु की मर्जी से हो रहा है और NDA के नेताओं का इसमें कोई वश नहीं है।” उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने मीडिया और जनता से बात करना बंद कर दिया है, और जो भी वह बोलते हैं, वह अधिकारियों का लिखा हुआ होता है।

इस बीच, नीतीश कुमार ने बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को नवादा जाकर घटनास्थल का निरीक्षण करने का आदेश दिया है। उन्होंने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना की जांच के लिए एक तथ्यान्वेषी दल भी मौके पर भेजा गया है।

सत्तारूढ़ जद (यू) के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि दलितों को डरने की जरूरत नहीं है, जबकि विपक्ष ने बिहार सरकार पर उनकी सुरक्षा में असमर्थ रहने का आरोप लगाया। एक वीडियो संदेश में रंजन ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस प्रकार, नवादा की घटना ने राजनीतिक चर्चाओं को और तेज कर दिया है, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए तुरंत कदम उठाए हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *