crossorigin="anonymous"> बेंगलुरु के तीन होटलों को बम की धमकी वाला मेल मिला, तलाशी अभियान जारी - Sanchar Times

बेंगलुरु के तीन होटलों को बम की धमकी वाला मेल मिला, तलाशी अभियान जारी

Spread the love

बम की धमकी: इलेक्ट्रॉनिक सिटी में स्थित द ओटेर्रा होटल सहित तीन प्रतिष्ठित होटलों को बम की धमकी वाला ईमेल भेजा गया था, जिसके बाद अधिकारियों को जांच शुरू करनी पड़ी। डीसीपी साउथ ईस्ट बेंगलुरु के मुताबिक, किसी भी विस्फोटक की तलाश के लिए पुलिस, बम स्क्वॉड और खोजी कुत्तों को होटलों में भेजा गया था।


विशेष रूप से, दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद, जयपुर और लखनऊ जैसे प्रमुख शहरों में स्कूलों और अस्पतालों के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, गोवा, नागपुर और कोलकाता के हवाई अड्डों के साथ-साथ कई सरकारी भवनों को विदेशी माध्यम से धमकियां मिलने की सूचना मिली है। उन्नत डेटा एन्क्रिप्शन से सुसज्जित आधारित मेलिंग सेवा कंपनियाँ। अधिकारियों ने प्रभावित शहरों में इन घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

ताजा धमकी की सूचना दिल्ली में गृह मंत्रालय को बम की धमकी वाला ईमेल मिलने के एक दिन बाद दी गई थी, लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाए जाने के बाद इसे अफवाह घोषित कर दिया गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी के मुताबिक, मंत्रालय में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एक ईमेल के जरिए धमकी मिली।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ईमेल में लिखा था कि ”इमारत में बम रखे जाने पर विस्फोट हो जाएगा.” उन्होंने बताया कि मेल के आईपी पते और अन्य विवरणों की जांच की जा रही है।

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि मेल एक गुमनाम जीमेल पते से भेजा गया था और संदेह है कि प्रेषक ने वीपीएन का उपयोग किया है जो आईपी पते को छुपाता है।

इससे पहले अप्रैल में, दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के विभिन्न स्कूलों में बम की धमकी वाले ईमेल भेजे गए थे, जिससे व्यापक दहशत फैल गई थी। हालाँकि, ये सभी धमकियाँ अंततः अफवाह साबित हुईं।

दिल्ली हाई कोर्ट ने इन घटनाओं पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी. जवाब में, दिल्ली पुलिस ने 17 मई को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें शहर भर में पांच बम निरोधक दस्तों और 18 बम पहचान टीमों की तैनाती की रूपरेखा दी गई।


Spread the love