crossorigin="anonymous"> भारत की वेस्ट इंडीज पर धमाकेदार जीत - Sanchar Times

भारत की वेस्ट इंडीज पर धमाकेदार जीत

Spread the love

लॉडेरहिल। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए भारत को चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नौ विकेट से धमाकेदार जीत दिला दी। इस जीत के बाद भारत अब पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गयी है। अंतिम मैच निर्णायक होगा।
मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 178 रन बनाये। जवाब में भारत ने 17 ओवर में एक विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया।
भारत के लिए जवाबी पारी में यशस्वी जावसवाल और शुभमन गिल ने 15.3 ओवर में 165 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी ने भारत की जीत आसान कर दी। यशस्वी जायसवाल डेब्यू के बाद पिछली दो मैचों में विफल रहे थे लेकिन इस मैच में उन्होंने 51 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाये, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। दूसरी ओर शुभमन गिल ने भी 47 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के की सहायता से 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शुभमन के आउट होने के बाद तिलक वर्मा ने साथ निभाया और भारत को जीत दिला दी। तिलक सात रन पर नाबाद रहे।
इससे पहले शिमरोन हेटमायर की 39 गेंद में 61 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहने के बाद भी आठ विकेट पर 178 रन बनाये। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर अर्शदीप सिंह (38 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (26 रन पर दो विकेट) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को अच्छा कहा जा सकता है। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को भी एक-एक सफलता मिली। हेटमायर ने 39 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाने के अलावा पांचवें विकेट के लिए शाई होप के साथ 49 रन की साझेदारी की। होप ने 29 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 45 रन बनाये। कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले क्षेत्ररक्षण का न्योता मिलने के बाद गेंद अक्षर को थमाई और काइल मायर्स ने उनके खिलाफ छक्का और चौका जड़ दिया। अर्शदीप ने दूसरे ओवर में हालांकि चौका खाने के बाद विकेटकीपर सैमसन के हाथों मायर्स की सात गेंद में 17 रन की पारी को खत्म किया। ब्रेडन किंग (18) ने चौथे ओवर में चहल तो वही होप ने पांचवें ओवर में अक्षर के खिलाफ छक्का जड़ पावर प्ले में स्पिनरों के इस्तेमाल को नाकाम किया। पावरप्ले के आखिरी ओवर में किंग ने अर्शदीप की गेंद को दर्शकों के पास भेजकर टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया । (भाषा)


Spread the love