crossorigin="anonymous"> मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के भविष्य को लेकर सख्त चेतावनी दी - Sanchar Times

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के भविष्य को लेकर सख्त चेतावनी दी

Spread the love

कहा, अगर कोई भी भविष्य के साथ खिलवाड़ करता है, तो उसकी सम्पत्ति जब्त कर ली जाएगी और उसे गरीबों में बांट दिया जाएगा

संचार टाइम्स न्यूज़ डेस्क । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अम्बेडकरनगर में आयोजित जनपद स्तरीय वृहद रोजगार एवं ऋण मेला के दौरान युवाओं के भविष्य के साथ किसी भी प्रकार के खिलवाड़ पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी भविष्य के साथ खिलवाड़ करता है, तो उसकी सम्पत्ति जब्त कर ली जाएगी और उसे गरीबों में बांट दिया जाएगा। इस अवसर पर, योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नियुक्ति-पत्र, विभिन्न योजनाओं के पात्रों को ऋण, और विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण किया।

योगी ने कहा कि सात साल पहले उत्तर प्रदेश को भारत का ‘डार्क स्पॉट’ माना जाता था, लेकिन आज यूपी ने एक नई पहचान बनाई है और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने बताया कि यूपी अब निवेश के लिए एक प्रमुख स्थान बन गया है और यह बदलाव दंगों, अराजकता और माफिया की समाप्ति से आया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अब यूपी में वैकेंसी के अवसर पर भ्रष्टाचार और अवैध वसूली की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों और बेटियों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में 24 घंटे के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

साथ ही, योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक युवाओं की भर्ती की बात की और इसमें 20 फीसदी बेटियों को शामिल करने का आश्वासन दिया, ताकि वे सड़कों पर सुरक्षा प्रदान कर सकें।

इससे पहले, योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर को ‘सोलर सिटी’ के रूप में विकसित करने की योजना की घोषणा की थी और बांदा में स्थापित 70 मेगावाट के सौर ऊर्जा परियोजना का वर्चुअल उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण केंद्र बन सकता है और बुंदेलखंड तथा विंध्य में सौर ऊर्जा उत्पादन की संभावनाएं काफी अधिक हैं।


Spread the love