crossorigin="anonymous"> रांची : पलामू, चतरा, कोडरमा और गोड्डा पर राजद ने ठोका दावा - Sanchar Times

रांची : पलामू, चतरा, कोडरमा और गोड्डा पर राजद ने ठोका दावा

Spread the love

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल (जदयू) का कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में जय प्रकाश नारायण यादव मुख्य रूप से शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने की. बैठक में पांच प्रस्ताव आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल चार लोकसभा सीट पलामू चतरा, कोडरमा और गोड्डा से चुनाव लडेगी. झारखंड प्रदेश और पूरे देश में जातीय जनगणना व आर्थिक सर्वे केंद्र और राज्य सरकार से कराएंगे, झारखंड में सदस्यता अभियान लगातार चलता रहे, सभी विधानसभा में बूथ स्तर पर बीएलए नियुक्त किया जाएगा और झारखंड में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए संभावित सीटों पर पार्टी का कार्यक्रम किया जाएगा. ये सभी प्रस्ताव पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दिया जाएगा. इसकी जानकारी राजद के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनोज कुमार ने दी.
प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल सामाजिक न्याय कि पार्टी है लालू प्रसाद यादव के नीति और सिद्धांत की पार्टी है. बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ,जननायक कर्पूरी ठाकुर की नीति सिद्धांत को मानने वालो की पार्टी है. भारतीय जनता पार्टी सामाजिक न्याय की धारा को भारतीय संविधान के ढांचे को तोड़ना चाहती है और देश में जाती उन्माद फैलाकर धर्म की राजनीति करना चाहती है. जिसे राष्ट्रीय जनता दल सामना करेगी. पूरे देश में महंगाई चरम पर है. युवा नौजवान बेहाल हैं. देश पर विदेशी कर्ज से बढ़ रहा है लेकिन भारतीय जनता पार्टी सिर्फ और सिर्फ धर्म और जात के नाम पर समाज को बांटना चाहती है, समाज में विभेद करना चाहती है. जिसे राष्ट्रीय जनता दल कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.

राष्ट्रीय महासचिव भोला प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार के आधार पर झारखंड में भी जातीय जनगणना होनी चाहिए और जनगणना के आधार पर ही राज्य में पिछड़ों के आरक्षण पर काम करना चाहिए. इन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार और देश स्तर पर जातीय जनगणना हो अगर केंद्र सरकार जातीय जनगणना नहीं करती है तो राज्य सरकार जातीय जनगणना अपने खर्चे पर करें और जिस आधार पर बिहार में जातीय जनगणना हुआ है, उसी आधार पर हो. झारखंड में राजद के मानने और चाहने वाले लाखों की संख्या में है यहां चिन्हित कर के मजबूती के साथ लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लडेंगे और जीतेंगे. एक एक नेता कार्यकर्ता को अभी से कमर कस कर चुनावी जंग में लग जाना है.

राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में बीएलए एक माह के अंदर बना कर पार्टी कार्यालय को दें. विधानसभा स्तर कार्यक्रम करने एवं चुनाव की तैयारी में लग जाए राष्ट्रीय जनता दल का यहां जन आधार काफी मजबूत है बीते दिनों यहां हम लोग 14 में से 13 सीटों पर विजय हासिल किया करते थे, और 24 के चुनाव में वही पुराने राष्ट्रीय जनता दल की याद को ताजा करना है और पूरी मजबूती के साथ लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर कब्जा करना है.


Spread the love