crossorigin="anonymous"> हरियाणा : डैमेज कंट्रोल में जुटे मनोहर लाल खट्टर, कहा- हमारे संपर्क में कई विधायक, अनिल विज का कंग्रेस पर निशाना - Sanchar Times

हरियाणा : डैमेज कंट्रोल में जुटे मनोहर लाल खट्टर, कहा- हमारे संपर्क में कई विधायक, अनिल विज का कंग्रेस पर निशाना

Spread the love

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से समर्थन वापस लेने वाले विधायकों का राज्य में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कई विधायक उनकी सरकार के संपर्क में हैं। मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन से समर्थन वापस लेने के कुछ घंटों बाद खट्टर का बयान आया।

खट्टर ने अपने बयान में कहा कि यह राजनीतिक लड़ाई लंबी चलेगी, कई लोग हमारे संपर्क में हैं, चाहे वह कांग्रेस के हों या जेजेपी के। उन्हें पहले अपने घर की देखभाल करनी चाहिए… हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले चुनाव (राज्य विधानसभा के) में हमें पूर्ण बहुमत मिले ताकि ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो। विधायकों ने यह भी घोषणा की कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे, जिससे नायब सिंह सैनी सरकार राज्य विधानसभा में अल्पमत में आ जाएगी।

आपको बता दें कि निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (दादरी), रणधीर सिंह गोलन (पुंडरी) और धर्मपाल गोंदर (नीलोखेड़ी) ने विपक्ष के नेता, भूपिंदर सिंह हुड्डा और राज्य कांग्रेस प्रमुख उदय भान की उपस्थिति में रोहतक में एक संवाददाता सम्मेलन में अपने फैसले की घोषणा की। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए करनाल लोकसभा सीट से खट्टर भाजपा की पसंद हैं। पार्टी की जीत पर भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा “हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें” जीतेगी।


बीजेपी नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम 3 निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने से दुखी हैं। लेकिन, हमारे पास ट्रिपल इंजन सरकार है। तीन इंजन (नेता) इसकी देखभाल कर रहे हैं, सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और पीएम नरेंद्र मोदी। उन्होंने कहा कि लोगों ने अपना मन बना लिया है… वे पीएम नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं तीसरी बार…इंडिया गठबंधन बिना इंजन की गाड़ी है। ये ऐसे ही खड़ा रहेगा।


Spread the love