crossorigin="anonymous"> अमेरिका ने हथियारों का जखीरा पहुंचाया इजराइल - Sanchar Times

अमेरिका ने हथियारों का जखीरा पहुंचाया इजराइल

Spread the love

हमास के साथ युद्ध में इजराइल को मजबूती प्रदान करने के लिए आधुनिक अमेरिकी हथियारों और उपकरणों की पहली खेप यहां पहुंच चुकी है। इस्रइल के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।
इजराइल के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी वीडियो और तस्वीरों में एक मालवाहक विमान को उतरते हुए देखा जा सकता है जिससे उपकरणों की पहली खेप लाई गई। इसे संयुक्त अभियान के तहत इस्रइल में लाया गया है। रक्षा मंत्रालय के उत्पादन और खरीद निदेशालय, अमेरिकी खरीद मिशन, और इस्रइल के रक्षा मंत्रालय के तहत अंतरराष्ट्रीय परिवहन इकाई ने इस अभियान में मालवाहक विमान से उपकरण लाने पर नजर रखी जिससे अमेरिका से हथियारों की सीधी आपूर्ति हो सकी।
अमेरिका ने मंगलवार को कहा था कि उसने इस्रइल के लिए अत्यंत जरूरी सैन्य उपकरणों की आपूर्ति शुरू कर दी है और पेंटागन इस बात का जायजा ले रहा है कि इस्रइल की मदद के लिए तत्काल क्या किया जा सकता है।
रक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि विमान हथियारों की आपूर्ति के लिए उड़ान भर चुके हैं, हालांकि उनका ब्योरा नहीं दिया गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की थी कि इस्रइल में मारे गये अमेरिकी नागरिकों की संख्या 14 हो गई है। बाइडन ने मंगलवार को इस बात की भी पुष्टि की कि हमास ने जिन लोगों को बंधक बना रखा है, उनमें अमेरिकी भी हैं। (संबंधित खबरें पेज 11)


Spread the love