crossorigin="anonymous"> खिलाड़ियों को घेरलू क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए…सचिन के बाद रोहित शर्मा ने दी सलाह - Sanchar Times

खिलाड़ियों को घेरलू क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए…सचिन के बाद रोहित शर्मा ने दी सलाह

Spread the love

इन दिनों ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के कारण घरेलू क्रिकेट काफी चर्चा में है। इसी कड़ी में कई दिग्गज खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को लेकर अपनी टिप्पणी कर चुके हैं। वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस मामले पर X के जरिए अपनी बात रखी। सचिन के बाद अब खुद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी फिट है और वह नेशनल टीम में नहीं है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए।

बता दें कि, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी को तवज्जो नहीं दी थी, जिसके कारण उनकी बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। दोनों को पिछली बार अनुबंध सूची में शामिल किया गया था। लेकिन इस बार रिटेन नहीं किया गया।

वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना होगा जब तक कि उनकी मेडिकल टीम किसी प्रकार की चोट का प्रमाण पत्र ना दे। ये अहम है, ये सभी के लिए है। मैंने मुंबई बनाम तमिलनाडु रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच देखा, घरेलू क्रिकेट को महत्व देना अहम है जो कोर है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी युवा खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की सलाह दी थी। उन्होंने रणजी ट्रॉफी का जिक्र भी किया था।

रोहित शर्मा लगातार पांचवां टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाले हैं। इससे पहले वे अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आए थे। उससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेले थे। जबकि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2024 की तैयारी शुरू कर दी। हालांकि, अय्यर सेमीफाइनल में उतरे, लेकिन ईशान किशन मुंबई में एक लोकल टी20 टूर्नामेंट खेलने उतरे थे।


Spread the love