crossorigin="anonymous"> जेपी नड्डा ने कांग्रेस की यात्रा को ‘भारत तोड़ो अन्याय यात्रा’ बताया - Sanchar Times

जेपी नड्डा ने कांग्रेस की यात्रा को ‘भारत तोड़ो अन्याय यात्रा’ बताया

Spread the love

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को ‘भारत तोड़ो अन्याय यात्रा’ करार दिया और देश को एकजुट करने में कांग्रेस की भूमिका पर भी सवाल उठाया। नड्डा ने यहां राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस अपनी ‘फूट डालो और राज करो’ की राजनीति के लिए जानी जाती है और उसने देश को ‘बांटने’ के लिए सब कुछ किया और अब अपने गलत कृत्यों को छिपाने के लिए एक यात्रा आयोजित कर रही है।
राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से शुरू होगी और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। अरुणाचल प्रदेश में यात्रा का चरण 20 जनवरी को निर्धारित है। नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल ‘वोट बैंक’ की राजनीति में रुचि रखती है और उसने मतदाताओं और राजनीति से हटकर कभी कुछ नहीं सोचा। भाजपा ने देश में राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। राज्य के लोगों को गांधी से सवाल करना चाहिए कि कांग्रेस ने देश को एकजुट करने का काम कब किया था। कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की। नड्डा ने सवाल किया, जब जेएनयू में नारे लगे थे, तब कांग्रेस कहां थी? अगले दिन राहुल गांधी जेएनयू गए और छात्रों के पक्ष में खड़े हुए और कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं होगी। क्या वे भारत को तोड़ने की कोशिश नहीं कर रहे हैं? राहुल गांधी ने यह कहकर ओबीसी समुदाय के सभी लोगों का अपमान किया कि ‘सभी मोदी चोर हैं।’
नड्डा ने राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए कहा, राहुल कृपया यह जानने के लिए देश का इतिहास पढ़ें कि आपके पूर्वजों ने देश को कैसे विभाजित किया था..चाहे वह 1984 के सिख विरोधी दंगे हों और शाह बानो मामला हो, मंडल आयोग हो, अनुच्छेद 356 के तहत आजादी के बाद से 90 बार निर्वाचित राज्य सरकारों को गिराना और बीआर आंबेडकर का अपमान करना हो।


Spread the love