crossorigin="anonymous"> द्वारका के एक अस्पताल में नशे में धुत मरीज ने चिकित्सक से की गाली-गलौज - Sanchar Times

द्वारका के एक अस्पताल में नशे में धुत मरीज ने चिकित्सक से की गाली-गलौज

Spread the love

नयी दिल्ली (ST.News)। द्वारका के इंदिरा गांधी अस्पताल में नशे में धुत दो लोगों ने एक चिकित्सक के साथ गाली-गलौज की। वे अस्पताल में एक्स-रे सेवाएं उपलब्ध न होने से नाराज हो गए थे। यह घटना रविवार तड़के करीब चार बजे हुई जब दोनों अस्पताल में आए और उनमें से एक के दाएं हाथ पर कांच से कटने का जख्म था।

द्वारका के पुलिस उपायुक्त अंकितंिसह ने बताया, ‘‘मारपीट नहीं की गयी लेकिन मरीजों ने र्दुव्‍यवहार किया।’’ उस रात ड्यूटी पर मौजूद डॉ. मनोहर लाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जब उन्होंने दोनों लोगों से पश्चिम दिल्ली में दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल जाने के लिए कहा तो उनसे गाली-गलौज की गयी।

डॉ. लाल ने कहा, ‘‘मैंने बताया कि उन्हें दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल जाना पड़ेगा क्योंकि रात आठ बजे के बाद हमारे अस्पताल में एक्स-रे सेवाएं उपलब्ध नहीं होती हैं और कांच से हुए जख्म के कारण एक्स-रे करने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब मैंने उन्हें दूसरे अस्पताल में जाने के लिए कहा तो उन्होंने मुझसे गाली-गलौज शुरू कर दी। इस बीच, आपातकालीन कक्ष में निम्न रक्तचाप और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित एक और मरीज आया। चूंकि, उस मरीज की हालत गंभीर थी तो मैंने उसका उपचार शुरू कर दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद पहले मरीज ने मेरी वीडियो बनानी शुरू कर दी, मुझ पर उसका इलाज न करने तथा किसी अन्य मरीज का इलाज करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। वे वीडियो बनाते रहे और मुझसे गाली-गलौज करते रहे।’’ जब चिकित्सक ने सुरक्षाकर्मियों को बुलाया तो दोनों आरोपी फरार हो गए। ‘फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशंस’ ने इस घटना कींिनदा की है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *