crossorigin="anonymous"> बहराइच : भेड़ियों का खूनी खेल लगातार जारी - Sanchar Times

बहराइच : भेड़ियों का खूनी खेल लगातार जारी

Spread the love

सूचना पर डीएम मोनिका रानी व एसपी वृंदा शुक्ला भी मौके पर पहुंचीं

ST.News Desk : बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र में भेड़ियों का खूनी खेल लगातार जारी है। भेड़ियों ने 10 मार्च को सायरा (3) व 23 मार्च को छोटू (2) को मौत के घाट उतारा। इसके बाद से अब तक कुल 10 लोगों की जान ले चुके हैं और 33 लोगों को गंभीर रूप से जख्मी किया है।

ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और वे खुद हाथों में लाठी डंडे लेकर मैदान में उतर गए हैं। सोमवार को ढाई वर्षीय अंजली की मौत के बाद पूरे हिंदू सिंह में भेड़िया दिखने की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण खेतों में उतरे। भेड़िया संभावित खेत की घेराबंदी की और खबर लिखे जाने तक ग्रामीण डटे रहे।

महसी तहसील क्षेत्र में जारी भेड़ियों के हमलों में जनहानि रोकने के लिए डीएम ने 32 राजस्व टीमें जागरूकता के लिए तैनात की हैं। साथ ही 11 अधिकारियों को नोडल बनाया है। यही नहीं वन विभाग की 25 टीमें लगातार सर्च ऑपरेशन का दावा कर रही हैं।

गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती की टीमों के साथ बाराबंकी के डीएफओ आकाशदीप बधावन को स्पेशल टास्क फोर्स के तहत बुलाया गया है। बावजूद इसके क्षेत्र में हमले नहीं रुक रहे हैं और इससे आक्रोश बढ़ रहा है।

मासूम अंजली की मौत की सूचना पर डीएम मोनिका रानी व एसपी वृंदा शुक्ला भी मौके पर पहुंचीं। दोनों ने घटना की जानकारी ली और सघन तलाशी के निर्देश दिए। बेटी के शव के पास बिलख रही मां नीलू को गले लगाकर उन्हें ढांढ़स बंधाया।

निरीक्षण पर आए वन राज्यमंत्री अरुण सक्सेना, मुख्य वन संरक्षक मध्य क्षेत्र रेनू सिंह आदि ने दरवाजा विहीन घरों में दरवाजे लगवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन यह दावा फेल नजर आ रहा है। जिम्मेदारों ने आश्वासन पूरा किया होता अंजली की जान बच जाती। बंभौरी के ग्रामीणों ने बताया कि ज्यादातर फूस के घर हैं और उनमें दरवाजे नहीं हैं। पूरी रात जागकर बच्चों की रखवाली करना मजबूरी है।

सोमवार को एडीजी गोरखपुर जोन डॉ. केएस प्रताप भी मृतका अंजली के गांव नव्वन गरेठी पहुंचे। उन्होंने मृतका के परिजनों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने हर आवश्यक कदम उठाने के लिए एसपी वृंदा शुक्ला को निर्देशित किया।

हरदी थाना क्षेत्र में लगातार जारी हमलों से धीरे-धीरे पूरे जिले में दहशत का माहौल बन रहा है। रविवार को शिवपुर क्षेत्र के मटेरा गांव में भेड़िया दिखने की चर्चा फैल गई। वहीं रिसिया के नव्वा गांव में भी भेड़िया दिखने की चर्चा गरम रही। ग्रामीण खेलावन द्वारा भेड़िया दिखने की बात कही गई। इससे क्षेत्र में भय का माहौल रहा।


Spread the love