crossorigin="anonymous"> बातचीत के लिए आतंक का इस्तेमाल करता है पाकिस्तान, जयशंकर ने बताया कैसे कर दिया उनकी पॉलिसी को बेकार - Sanchar Times

बातचीत के लिए आतंक का इस्तेमाल करता है पाकिस्तान, जयशंकर ने बताया कैसे कर दिया उनकी पॉलिसी को बेकार

Spread the love

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान की मुख्य नीति भारत को मेज पर लाने के लिए सीमा पार आतंकवाद का उपयोग करना है। उन्होंने कहा कि भारत ने अब वह खेल नहीं खेलकर उस नीति को अप्रासंगिक बना दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान जो करने की कोशिश कर रहा था, वह अभी नहीं बल्कि कई दशकों से वास्तव में भारत को मेज पर लाने के लिए सीमा पार आतंकवाद का उपयोग करना था। संक्षेप में यही उसकी मूल नीति थी। हमने अब वह खेल न खेलकर इसे अप्रासंगिक बना दिया है।

उन्होंने कहा कि ऐसा मामला नहीं है कि हम किसी पड़ोसी के साथ व्यवहार नहीं करेंगे। आखिरकार, दिन के अंत में, एक पड़ोसी पड़ोसी ही होता है, लेकिन यह है कि हम उनके द्वारा निर्धारित शर्तों के आधार पर व्यवहार नहीं करेंगे। जहां आपको बातचीत की मेज पर लाने के लिए आतंकवाद की प्रथा को वैध और प्रभावी माना जाता है। कनाडा में खालिस्तानी आंदोलन की व्यापकता के बारे में बोलते हुए, जयशंकर ने कहा कि खालिस्तानी ताकतों को भारत और कनाडा के राजनयिक संबंधों के लिए हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने की जगह दी गई है।

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, “मुख्य मुद्दा यह है कि कनाडाई राजनीति में, इन खालिस्तानी ताकतों को बहुत जगह दी गई है और उन गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति दी गई है जो मुझे लगता है कि रिश्ते के लिए हानिकारक हैं। स्पष्ट रूप से यह भारत के हित में नहीं है, और कनाडा के हित में भी नहीं। लेकिन दुर्भाग्य से, उनकी राजनीति की यही स्थिति है।


Spread the love