crossorigin="anonymous"> बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक जेडीयू में शामिल हुए - Sanchar Times

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक जेडीयू में शामिल हुए

Spread the love

ST.News Desk : बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने रविवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की सदस्यता ग्रहण कर ली। जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और मंत्री विजय चौधरी समेत कई प्रमुख नेता उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि रजक ने 22 अगस्त को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से इस्तीफा दे दिया था।

जेडीयू में शामिल होने के बाद रजक ने कहा, “मैं काम करना चाहता हूं और नीतीश कुमार ऐसे नेता हैं जो काम पर ध्यान देते हैं। वे उन लोगों के लिए काम कर रहे हैं जो आजादी के 75 साल बाद भी पिछड़े हुए हैं। राजद में रिश्ते कार्यकर्ताओं के नहीं होते, बल्कि केवल परिवार के सदस्यों के होते हैं।”

रजक ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी तीखा हमला किया। आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आंदोलन केवल बंद कमरों में नहीं होता, बल्कि सड़क पर निकलकर पसीना बहाना चाहिए। जातिगत जनगणना पर उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार ने बिहार में जाति आधारित जनगणना कराई और आरक्षण का दायरा बढ़ाने का फैसला किया। अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है। नीतीश कुमार में मेरी पूरी आस्था है, इसलिए मैं जेडीयू में लौट रहा हूं।”

रजक ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने ‘भावनाओं में बहकर’ राजद में शामिल होने का निर्णय लिया था, लेकिन वहां उन्हें अपमानित महसूस हुआ। उन्होंने कहा, “राजद आरोप लगा रही है कि मैं केवल सत्ता में होने के कारण जेडीयू में शामिल हुआ हूं। उन्हें याद रखना चाहिए कि मैंने मंत्री पद छोड़कर राजद में शामिल होने का निर्णय लिया था, लेकिन उन्होंने मुझे निराश किया।”


Spread the love