crossorigin="anonymous"> महुआ मोइत्रा को 2 नवंबर पेश होने के लिए कहा, मांग को एथिक्स कमेटी ने किया खारिज - Sanchar Times

महुआ मोइत्रा को 2 नवंबर पेश होने के लिए कहा, मांग को एथिक्स कमेटी ने किया खारिज

Spread the love

लोकसभा आचार समिति ने शनिवार को तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा को कैश-फॉर-क्वेरी मामले में 31 अक्टूबर के बजाय 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा। समिति ने कहा कि आगे कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा। मोइत्रा ने लोकसभा की आचार समिति को लिखा, जो उनके खिलाफ ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ आरोपों की जांच कर रही है और 31 अक्टूबर को उसके सामने पेश होने में असमर्थता जताई और कहा कि वह 5 नवंबर के बाद ही उपलब्ध होंगी। पैनल के अध्यक्ष विनोद सोनकर को लिखे अपने पत्र में मोइत्रा ने कहा कि वह अपमानजनक आरोपों के खिलाफ शारीरिक रूप से उपस्थित होने और अपना बचाव पेश करने के लिए उत्सुकता से उत्सुक हैं और उन्हें व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह करने के अपने अधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि हीरानंदानी को समिति के सामने पेश होना चाहिए और कथित तौर पर मुझे दिए गए उपहारों और उपकारों की एक विस्तृत सत्यापित सूची प्रदान करनी चाहिए। अपनी प्रतिक्रिया में, लोकसभा आचार समिति ने उनकी उपस्थिति की तारीख तीन दिन बढ़ा दी और उन्हें 2 नवंबर को उसके सामने पेश होने के लिए कहा। हालाँकि, समिति ने कहा कि वह आगे विस्तार के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगी।

क्या है मामला

पैनल भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के आरोपों की जांच कर रहा है कि मोइत्रा ने व्यवसायी हीरानंदानी के कहने पर लोकसभा में प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत ली और लाभ उठाया। दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई ने तृणमूल कांग्रेस सांसद के खिलाफ पैनल को मौखिक साक्ष्य दिए। मोइत्रा ने कहा कि उन्हें दुबे और देहाद्राई द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए झूठे, दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक आरोपों के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए “निष्पक्ष सुनवाई और पर्याप्त अवसर दिया जाना चाहिए।


Spread the love