crossorigin="anonymous"> भाजपा नेता अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पदभार संभाला - Sanchar Times

भाजपा नेता अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पदभार संभाला

Spread the love

अपर्णा यादव ने कहा, “मैंने हमेशा महिलाओं के मुद्दों को उठाया है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।”

ST.News Desk : भाजपा नेता अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। पदभार ग्रहण करने के बाद, अपर्णा यादव ने कहा कि उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए वह भाजपा, राज्य सरकार और मुख्यमंत्री का धन्यवाद करती हैं। उन्होंने प्रार्थना की कि भगवान उन्हें और उनकी टीम को शक्ति प्रदान करें ताकि वे अच्छा काम कर सकें।

अपर्णा यादव ने कहा, “मैंने हमेशा महिलाओं के मुद्दों को उठाया है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।”

बुधवार को औपचारिक रूप से आयोग में शामिल होने के बाद, अपर्णा यादव ने सोमवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिससे उन अफवाहों पर विराम लग गया कि वह समाजवादी पार्टी (सपा) में फिर से शामिल हो सकती हैं।

एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पिछले हफ्ते, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था।

अपर्णा यादव, सपा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं। वह प्रतीक यादव की पत्नी हैं, जो अखिलेश यादव के सौतेले भाई हैं। उनके पास अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डिप्लोमा है और उन्होंने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। अपर्णा यादव ने जनवरी 2022 में भाजपा में शामिल हुईं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *