crossorigin="anonymous"> कोहली-बुमराह के बीच देखने मिलेगी रोचक जंग - Sanchar Times

कोहली-बुमराह के बीच देखने मिलेगी रोचक जंग

Spread the love

आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में गुरुवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से होगा। इस मैच में भारतीय टीम के दो अहम खिलाड़ी विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बीच रोचक जंग देखने मिलेगी। राष्ट्रीय टीम के लिए ये दोनों खिलाड़ी कई मैच पलट चुके हैं, लेकिन आईपीएल में इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच बल्ले और गेंद का रोमांच देखने लायक होगा। वहीं, लगातार कप्तानी के मामले में आलोचनाओं का सामना कर रहे हार्दिक पांड्या और फाफ डुप्लेसिस की भी कड़ी परीक्षा होगी।
कोहली और बुमराह पर रहेंगी सभी की नजरें
कोहली और बुमराह जब भी आमने-सामने होते हैं तो दोनों के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने मिलता है। आंकड़ों को देखें तो कोहली बुमराह के खिलाफ 152.17 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। वहीं, बुमराह ने भी कोहली को आईपीएल में चार बार अपना शिकार बनाया है। कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आते हैं, जबकि आमतौर पर बुमराह नई गेंद से मुंबई के लिए शुरुआत करते हैं। दोनों टीमों के बीच इस मैच में कोहली और बुमराह पर एक बार फिर सभी की नजरें होंगी और यह देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है।

कोहली के अलावा अन्य बल्लेबाजों का ना चलना आरसीबी के लिए चिंता का विषय
आरसीबी के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में शतक भी जड़ा था। हालांकि उनके अलावा अन्य बल्लेबाजों का ना चलना टीम के लिए चिंता का विषय है जिसका अभियान इस सीजन खराब रहा है। आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों विशेषकर विदेशी खिलाड़ियों को देर होने से पहले लय तलाशनी होगी। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस तेज शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा देर नहीं खींच पा रहे। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन का बल्ला तो एकदम खामोश चल रहा है।

फाफ की कप्तानी पर उठे थे सवाल
फाफ डुप्लेसिस ने राजस्थान के खिलाफ कप्तानी में कुछ गलतियां की थी जिसका नुकसान टीम को उठाना पड़ा था। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल से उस मैच में एक भी ओवर नहीं कराया था जो टीम के लिए इस सीजन सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। इससे फाफ की कप्तानी पर सवाल उठे थे और कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की थी।

मुंबई को जल्दी करनी होगी वापसी
आमतौर पर आईपीएल में धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन अबतक बुरे सपने की तरह रहा है। टीम नए कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुआई में चार में से एक ही मुकाबला जीत सकी है। टीम को पता है कि अगर जल्द ही वापसी नहीं की तो उसके लिए आगे की राहें काफी कठिन हो जाएगी इसलिए उसका इरादा आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने पर होगा जिससे टीम का मनोबल बढ़े।


Spread the love