crossorigin="anonymous"> केजरीवाल ने दिया इस्तीफ़ा, दिल्ली की सीएम बनीं आतिशी, विवादों के बीच उठे सवाल - Sanchar Times

केजरीवाल ने दिया इस्तीफ़ा, दिल्ली की सीएम बनीं आतिशी, विवादों के बीच उठे सवाल

Spread the love

ST.News Desk : दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई नाम शामिल थे, जिसमें मौजूदा कैबिनेट के सदस्य आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत के अलावा पूर्वी दिल्ली लोकसभा के प्रत्याशी कुलदीप कुमार और विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़लान भी शामिल थे। हालांकि, अंततः आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है।

आतिशी के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा के बाद, आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने आतिशी को ‘डमी सीएम’ करार दिया और दिल्ली की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। इसके जवाब में आप नेता दिलीप पांडे ने स्वाति मालीवाल पर तीखा हमला किया। पांडे ने कहा कि स्वाति मालीवाल राज्यसभा का टिकट तो आप से लेती हैं लेकिन प्रतिक्रियाओं की स्क्रिप्ट भाजपा से लेती हैं। उन्होंने मालीवाल से राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देने की मांग की और भाजपा से टिकट लेने की सलाह दी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में 57 विधायक मौजूद रहे। आप विधायक मदनलाल ने कहा कि आतिशी पर मुख्यमंत्री का विश्वास पहले से था और उनके पास 14 मंत्रालय थे, जिन्हें भाजपा ने कभी चुनौती नहीं दी। अब जब भाजपा के पास कहने के लिए कुछ नहीं है, तो वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। आतिशी को मुख्यमंत्री बनने के बाद महिला सम्मान योजना लागू करनी है, जिसमें दिल्ली की हर महिला को 1000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

विधानसभा को भंग करने की चर्चा पर विधायकों ने कहा कि उनके पास पूर्ण बहुमत है और दिल्ली की जनता ने उन्हें काम करने के लिए चुना है। आम आदमी पार्टी सरकार ने जो भी योजनाएं शुरू की हैं, उन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री बनने की घोषणा के बाद, आम आदमी पार्टी के विधायक और नेता मुख्यमंत्री आवास से बाहर आए और पत्रकारों से बात की।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *