crossorigin="anonymous"> PM मोदी ब्रुनेई से सिंगापुर के लिए रवाना, वहां विभिन्न प्रमुख हस्तियों से करेंगे मुलाकात - Sanchar Times

PM मोदी ब्रुनेई से सिंगापुर के लिए रवाना, वहां विभिन्न प्रमुख हस्तियों से करेंगे मुलाकात

Spread the love

यह भारतीय प्रधानमंत्री की ब्रुनेई की पहली द्विपक्षीय यात्रा है और यह यात्रा दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की 40वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाती है

ST.News Desk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई से सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वे कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुलाकातें करेंगे। सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने मोदी के लिए भोजन की मेजबानी की पेशकश की है, और प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा, पूर्व प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग और वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग भी उनके लिए भोजन की मेजबानी करेंगे।

सिंगापुर के एशिया के सबसे बड़े विविधीकृत रियल एस्टेट समूहों में से एक, कैपिटललैंड, ने घोषणा की है कि वे 2028 तक भारत में प्रबंधन के तहत अपने फंड को दोगुना से अधिक बढ़ाकर S$14.8 बिलियन (INR 90,280 करोड़) करने की योजना बना रहे हैं।

विदेश मंत्रालय के सचिव पूर्व जयदीप मजूमदार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर विस्तृत चर्चा की। यह भारतीय प्रधानमंत्री की ब्रुनेई की पहली द्विपक्षीय यात्रा है और यह यात्रा दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की 40वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाती है।

विदेश मंत्रालय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तस्वीरों के साथ एक पोस्ट में कहा कि ब्रुनेई भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और हिंद-प्रशांत के दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण साझेदार है। प्रधानमंत्री मोदी का मंगलवार को हवाई अड्डे पर ब्रुनेई के शहजादे अल-मुहतादी बिल्लाह ने स्वागत किया। उन्होंने ब्रुनेई की उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा किया और भारतीय उच्चायोग के नए ‘चांसरी’ परिसर का उद्घाटन भी किया। इन दोनों स्थानों पर उन्होंने भारतीय प्रवासियों से बातचीत की।


Spread the love