crossorigin="anonymous"> एशियन गेम्स 2023 में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने जीता टेनिस में गोल्ड मेडल - Sanchar Times

एशियन गेम्स 2023 में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने जीता टेनिस में गोल्ड मेडल

Spread the love

शनिवार को एशियन गेम्स 2023 में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने टेनिस में गोल्ड मेडल जीत लिया। इस दौरान इस जोड़ी ने मिश्रित युगल फाइनल में ताइपे के सुंग हाओ हुआंग और लियांग एन शुओ को परास्त कर अपने नाम गोल्ड मेडल किया।

बोपन्ना और रुतुजा ने फाइनल 2-6, 6-3 से अपने नाम किया। ये मैच एक घंटे 14 मिनट तक चला। इसके साथ ही ये भारत का एशियन गेम्स में 9वां गोल्ड मेडल है।

मिश्रित युगल फाइनल में बोपन्ना ने शुरुआत बेहतरीन सर्विस गेम से की। हालांकि, हुआंग और लियांग ने लगातार दो ब्रेक जीते और अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए 5-1 की बढ़त बनाई। साथ ही उन्होंने पहला सेट 6-2 से जीत लिया। बोपन्ना और रुतुजा ने दूसरे सेट में अच्छा संघर्ष किया। इसके बाद सात गेमों में दोनों टीमों के बीच कोई अंतर नहीं था। भारतीय जोड़ी ने आठवें गेम में निर्णायक ब्रेक के साथ बराबरी की और सेट 6-3 से जीतने के बाद मैच टाई ब्रेक में गया।

निर्णायक गेम में बोपन्ना और रुतुजा ने शुरुआती बढ़त हासिल की और कुछ ही समय में 6-1 की लीड ले ली। चीनी ताइपे की जोड़ी ने वापसी का प्रयास किया लेकिन फायदा नहीं हुआ। भारतीय खिलाड़ियों ने लय बरकरार रखते हुए टाई ब्रेकर 10-4 से अपने नाम किया और इसी के साथ मेडल भी हासिल कर लिया।


Spread the love