crossorigin="anonymous"> कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत गिरी, पांच की मौत - Sanchar Times

कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत गिरी, पांच की मौत

Spread the love

कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढहने से दो महिलाओं सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। घटनास्थल पर बचाव अभियान में लगे अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कम से कम चार लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। उनमें से केवल एक ही जिंदा हालत में नजर आ रहा है।


कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है जहां यह इमारत अवैध रूप से बनायी जा रही थी। हाकिम ने बताया कि इमारत के प्रॅमोटर मोहम्मद वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है और कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर के पश्चिमी इलाके में अज़ान मुल्ला लेन में घटनास्थल का दौरा किया और स्थानीय निवासियों को अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आासन दिया।
हाकिम ने कहा, ‘एक भीषण हादसे में आधी रात के करीब एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढह गयी जिसमें दो महिलाओं सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हैं।’ अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, ‘हम मलबा हटाने और नीचे फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए गैस कटर और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ, राज्य और कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन टीमों के कर्मी भी मिलकर काम कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने इस हादसे के पीड़ितों की एक सूची तैयार की है। मलबे में दबने के कारण पांच लोगों की मृत्यु हो गई जिसमें से दो महिलाएं थीं। 15 घायल लोगों में से 11 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और चार को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।’ मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार प्रत्येक मृतक और घायल व्यक्ति के परिजनों को मुआवजा देगी।


Spread the love