crossorigin="anonymous"> मुझे छिंदवाड़ा के मतदाताओं पर है पूरा भरोसा : कमलनाथ - Sanchar Times

मुझे छिंदवाड़ा के मतदाताओं पर है पूरा भरोसा : कमलनाथ

Spread the love

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने 17 नवंबर को होने वाले एक चरण के विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले से अपना नामांकन दाखिल किया। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौ बार निर्वाचित हुए हैं। सभा निर्वाचन क्षेत्र. मई 2018 में नाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष चुना गया और उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया। हालांकि कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किया है, लेकिन अगर पार्टी चुनाव में बहुमत हासिल करने में कामयाब होती है तो नाथ को सबसे आगे माना जा रहा है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी पहले मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में नाथ का समर्थन किया था। 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 114 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 109 सीटें मिली थीं। हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जो बाद में केंद्रीय मंत्री बने, के नेतृत्व में कई विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई। मार्च 2020 में भाजपा सत्ता में लौट आई और शिवराज सिंह चौहान नए कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने। विधानसभा में बीजेपी की मौजूदा ताकत 127 है। इससे पहले मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, जेडीयू और एसपी के बीच सीटों के बंटवारे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि हमने (गठबंधन बनाने की) कोशिश की, यह सीटों के बारे में नहीं था, सवाल यह था कि कौन सी सीटें मिलेंगी। जिन सीटों पर हमारे लोगों ने कहा कि बीजेपी को फायदा होगा, वहां ऐसा नहीं हो सका।

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है। उन्होंने मुझे सिर्फ वोट ही नहीं दिया, बल्कि इतने सालों तक प्यार और सम्मान भी दिया… वे मुझे जहां चाहें घेर सकते हैं, जहां चाहें रैलियां कर सकते हैं और छिंदवाड़ा के मतदाता बहुत समझदार हैं… क्या राम मंदिर बीजेपी का है? यह हमारे देश में हर किसी का है। उन्होंने कहा कि यह हमारे सनातन धर्म का बहुत बड़ा प्रतीक है। मुझे बहुत खुशी है कि आखिरकार राम मंदिर बन रहा है… (राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर ईडी के छापे पर) वे जो चाहें कर सकते हैं, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मतदाता समझदार हैं।


Spread the love