crossorigin="anonymous"> सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव को योगी सरकार ने महिला आयोग में उपाध्यक्ष नियुक्त किया - Sanchar Times

सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव को योगी सरकार ने महिला आयोग में उपाध्यक्ष नियुक्त किया

Spread the love

अपर्णा यादव तथा चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए या यूपी सरकार के निर्णय तक पैनल के उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया

ST.News Desk : समाजवादी पार्टी (SP) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को आखिरकार योगी सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य महिला आयोग के पदाधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की, जिसमें अपर्णा यादव को उपाध्यक्ष के रूप में शामिल किया गया है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बबीता चौहान को यूपी राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया, और अपर्णा यादव तथा चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए या यूपी सरकार के निर्णय तक पैनल के उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया।

अपर्णा यादव ने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह असफल रहीं। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान वह भाजपा में शामिल हो गईं और पार्टी के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करना शुरू किया।

हालांकि, अपर्णा को लखनऊ कैंट सीट से टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद अटकलें थीं कि भाजपा उन्हें मेयर चुनाव में उतार सकती है, लेकिन यह भी नहीं हुआ। 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उन्हें डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल सकता है, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

नवगठित महिला पैनल में अपर्णा यादव के अलावा 25 अन्य सदस्य भी शामिल हैं, जिनमें लखनऊ से अंजू प्रताप सिंह, प्रियंका मौर्य, रितु शाही, एकता सिंह; कानपुर से पूनम द्विवेदी और अनीता गुप्ता; बिजनौर से अवनि सिंह, संगीता जैन अन्नू, हिमानी अग्रवाल, मिनाक्षी भराला; मेरठ से मनीषा अहलावत और बलिया से सुनीता श्रीवास्तव शामिल हैं। झाँसी से अनुपमा सिंह भी पैनल में शामिल हैं।


Spread the love