crossorigin="anonymous"> बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का तेजस्वी यादव पर जातिवाद का आरोप - Sanchar Times

बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का तेजस्वी यादव पर जातिवाद का आरोप

Spread the love

ST.News Desk : बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जातिवाद करने का आरोप लगाया। सिन्हा ने कहा कि लोग ही तय करेंगे कि बिहार का सच्चा सेवक कौन होगा। यह प्रतिक्रिया तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जाति जनगणना और बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण वृद्धि को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग के बाद आई है।

बिहार की जनता पर भरोसा

सिन्हा ने बिहार की जनता को ‘मालिक’ बताते हुए कहा कि बिहार का सच्चा सेवक कौन होगा, यह जनता तय करेगी। उन्होंने जातिवाद पर आधारित राजनीति की आलोचना करते हुए कहा कि इससे बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ता है और यह राजनीति को गंदा करता है।

तेजस्वी यादव पर हमला

सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी के माता-पिता के 15 साल के कार्यकाल में किए गए कामों को गिनाने की कोई जगह नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जो काम NDA के 17 सालों के कार्यकाल में शुरू हुए, उन्हें अब राजद गिनवा रहा है।

सम्राट चौधरी का बयान

इस बीच, बिहार के एक अन्य उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू यादव के 15 साल के शासन को याद करते हुए आरोप लगाया कि एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि लालू यादव को केवल अपने परिवार की चिंता थी और राज्य के बाकी लोगों की चिंता कभी नहीं की गई।

जीतन राम मांझी का सवाल

केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी तेजस्वी यादव से तीखा सवाल किया, जिसमें पूछा गया कि तेजस्वी के माता-पिता अपने शासन के दौरान जाति जनगणना का आयोजन क्यों नहीं कर सके।

राजनीतिक विवाद की गर्माहट

इन सभी बयानबाजियों और आरोप-प्रत्यारोपों के बीच, बिहार की राजनीतिक हवा गर्म हो गई है। यह विवाद आगामी चुनावों और राजनीतिक रणनीतियों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है।


Spread the love