crossorigin="anonymous"> जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने कहा, अगले 2 दिनों में CM पद से देंगे इस्तीफा - Sanchar Times

जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने कहा, अगले 2 दिनों में CM पद से देंगे इस्तीफा

Spread the love

ST.News Desk : दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर राजनीति में हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा है कि वे अगले 2 दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे।

इस्तीफा देने की तारीख पर केजरीवाल का तर्क

केजरीवाल ने यह स्पष्ट किया है कि वे दो दिन का इंतजार इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज रविवार है और सोमवार को छुट्टी है। उन्होंने मंगलवार को इस्तीफा देने का फैसला किया है।

केजरीवाल का बयान: बीजेपी के आरोप और जनता की अदालत

केजरीवाल ने बीजेपी पर बेईमानी के आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जनता की अदालत में उनकी ईमानदारी का फैसला होगा। उन्होंने यह भी बताया कि दो-तीन दिन में विधायकों की बैठक में नया मुख्यमंत्री चुना जाएगा और वे चुनाव तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को भी संभावित सीएम के रूप में नकारते हुए कहा कि जनता की अदालत ही न्याय करेगी।

केजरीवाल की अपील और चुनावों की तारीख

केजरीवाल ने मांग की है कि महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में भी नवंबर में चुनाव कराए जाएं। उन्होंने जनता से अपील की कि वे उनके खिलाफ आरोपों की सत्यता पर वोट दें। अगर जनता उन्हें ईमानदार मानती है, तो उनके पक्ष में वोट करें, अन्यथा उन्हें नकार दें। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद ही वे सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे, जब जनता उनके ईमानदारी को स्वीकार करेगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *